Image SEO kya hota hai full in Hindi?

 इमेज एस ई ओ के बारे में आज हम जानेंगे और कितना जरूरी होता है कितना महत्वपूर्ण होता है इमेज का मॉडिफिकेशन करना ब्लॉगिंग में तो चलो शुरू करते हैं।



हे दोस्तों अगर आप एक ब्लॉगर है और आपको पता नहीं इमेज एस ई‌ओ क्या है इस आर्टिकल को आप जरूर नीचे तक पढ़िएगा।

इमेज एस ई‌ओ लोग क्यों करते हैं क्योंकि इस इमेज से आपको ब्लॉगिंग करने में आसानी से सक्सेसफुल मिलती है क्योंकि इंडिया में लोग दो चीज ज्यादा देखी जाती है आपको पता है एक इमेज और दूसरा वीडियोस।


तो गूगल सर्च इंजन में अगर आपका एक बार इमेज आता है तो आपको बहुत सारे बेनिफिट्स मिल जाते हैं। इसीलिए लोग ब्लॉगिंग में इमेज का उपयोग ज्यादा करते हैं और कोई लोग कम करते हैं।


 Image SEO.....

समझे आपने एक ब्लॉग लिखा है किसी और चीज के बारे में और आपको वह दिखाना है तो आप एक इमेज लोगे लेकिन इमेज लेने से इमेज का एस ई‌ओ नहीं होता है उसे थोड़ा सा मॉडिफिकेशन करना पड़ता है।

वह कैसे हम आपको बताएंगे जब आप लोग इमेज को ब्लॉग  में ऐड करते हो तो इमेज की साइज कम होनी चाहिए 200 केबी से और दूसरा अपलोड करने के बाद इमेज को रिस्पांस यू करने के लिए उसका साइज बढ़ाना पड़ता है आपको पता है।

उसके बाद ऊपर दो लाइन दिखती है उसे आपको इमेज का डिटेल्स भरना पड़ता है उसके बाद सेव करना पड़ता है। इतनी होने के बाद आपको इमेज बनाने से पहले उसकी साइज पता करना होगी क्योंकि दूसरे साइज का इमेज अगर आप डालोगे तो ब्लॉगर में आपका वेबसाइट अच्छा नहीं देखेगा।

कभी-कभी क्या होता है ना आप सब सही करते हो लेकिन एचटीएमएल के वजह से इमेज में कहीं ना कहीं गड़बड़ी आ जाती है और उसके कारण ब्लॉग का लुक बिगड़ जाता है। इसे ठीक करने के लिए आप थोड़ा सा रिसर्च करके इमेज बना सकते अगर नहीं हो रहा है तो आपको एचटीएमएल मैं जाकर थोड़ी सी चेंजस करनी पड़ेगी। 

How make image for free.....

आप लोग फ्री में इमेज कैसे बना सकते हैं यह जानना है तो इसे ध्यान से पढ़ें इमेज कई तरह के होते हैं जैसे कि आपको मालूम है लेकिन ब्लॉगिंग में सही इमेज डालना जरूरी होता है


इमेज के बहुत सारे प्रकार इंटरनेट पर और गूगल सर्च इंजन पर मौजूद है जैसे चाहे वैसे ही मैच सबको मिलते हैं। लेकिन ब्लॉगिंग में आपको सिर्फ एक थंबनेल तैयार करके कस्टमर को इशारा देना आता है कि हां भाई इसमें यही लिखा है जो आपके मन में अभी चल रहा है।

इमेज सिर्फ आपको आकर्षित करने के लिए बनाया जाता है ब्लॉगिंग में बाकी उसके नीचे जैसे किताब या पुस्तक रहते हैं वैसे ही प्याराग्राफ लिखे होते हैं। और उसी से आप लोगों को थोड़ी सी जानकारी मिलती है कि ऐसा करने से ऐसा होता है और ऐसा नहीं करने से ऐसा नहीं होता है।

मुझे लगता है आप लोग को समझ आया होगा कि इमेज का एस ई ओ क्या होता है वैसे ही अगर आपको और एस ई ओ बारे में जानना है तो हमारे वेबसाइट को सब्सक्राइब कर लो नोटिफिकेशन बेल दबाकर।

Dusro ke image hum use kr sakte hai

आपके मन में सवाल यह है कि क्या हम लोग दूसरे लोगों के इमेज यूज कर सकते हैं क्या नहीं तो दोस्तों मैं आपको एक बात बता देना चाहता हूं जो खुद की चीज रहती है उस पर अपना फुल अधिकार रहता है दूसरों की चीज पर अपना अधिकार नहीं रहता है।


इसलिए आप लोग थोड़े से बुरे का आना लेकिन खुद का इमेज बनाकर लोगों को आकर्षित करें आज आप लोग दूसरों की इमेज ब्लॉगिंग में यूज कर रहे हैं आगे जाकर दूसरा नया बंदा आपके इमेज यूज़ करेगा उसके ब्लॉगिंग में ऐसे में क्या होगा।


की आपके दोनों के गूगल ऐडसेंस के अकाउंट में कोई ऐसा आएगा और आगे वाला कस्टमर आपका आर्टिकल पढ़ने से पहले माननीय सोचेगा यार इधर तो यही ईमेज उधर भी वही है मुझे ब्लॉगिंग के करियर में अगर आप एक सक्सेसफुल इंसान बनना चाहते हैं तब सफर सबसे पहले आपको ब्लॉगिंग का मेन पार्ट पढ़ना होगा।

हमारा मतलब blogger.com का पॉलिसी का पेज और गूगल ऐडसेंस का पॉलिसी का पेज और प्रोग्राम वाले से जरूर एक बार आप पढ़ लीजिए आप को एस ई ओ का सबसे फार्मूला पता चल जाएगा

Image SEO traffic....

इस एस ई ओ से आपको इतना ट्राफिक मिलता है के रोज का $1 हो जाता है। इसलिए एस ई ओ में बहुत सारे राज छुपे होते हैं जो सबको पता नहीं होता इसलिए आपको प्रॉपर तरीके से इमेज को यूज करना आना चाहिए।

और कस्टमर को आपको जताना पड़ता है कि भाई यही सही और आसान तरीका है जो मैं आपको बता रहा हूं। अगर आपको और जानकारी चाहिए इसके बारे में तो आप हमेशा सब्सक्राइब कर सकते हैं। हमारे नए पोस्ट की नोटिफिकेशन पाने के लिए नोटिफिकेशन बेल को जरूर दबाएं।

और एक कमेंट तो बनता है अगर आप कमेंट करते हो तो हमें लगता है कि हम सही दिशा में आप को ले जा रहे हैं और हमारा हौसला भी बढ़ जाता है तो जरूर एक कमेंट हमें करिए।,

No comments:

Theme images by lobaaaato. Powered by Blogger.