Pakistan मैं पेट्रोल इतना क्यों घटा दिया है?? |Pakistan में tax बढ़ रहा है | बाढ़ की वजह से पाकिस्तान में लोगों के घर में पानी घुस गया है।

पाकिस्तान देश में पेट्रोल इतना क्यों बढ़ गया है और इसका क्या कारण है आज हम जानेंगे। बारिश के वजह से लोगों घरों में पानी घुस गया है।

Pakistan petrol and Diesel price..

2020 में पाकिस्तान देश में पेट्रोल और डीजल के जो भाव होते हैं वह 20 और 25% सरकार ने घटा दिया है। इसका मेन कारण क्या है जानेगे हम आगे।। आप लोगों को पता है कि पेट्रोल और डीजल की खजाना किस देश में होता है।


Pakistan petrol price png
तो दोस्तों अभी सऊदी अरब से न्यूज़ आए है । की लॉकडाउन में दुनिया भर में सभी गाड़ियां रुक गई थी तभी उस कंपनी में बहुत मात्रा में पेट्रोल और डीजल स्टोर किया गया था। और वैसे आप सभी को पता है। लॉकडाउन खोलने से सभी लोग पेट्रोल पंप पर जाकर पेट्रोल भरने लगे ऐसा करने से पेट्रोल पंप वाले या कंपनियों में पेट्रोल के और डीजल के भाव स्टार्टिंग में बहुत बड़ा दिए थे।


मार्केट में स्टार्टिंग पेट्रोल के भाव इतने बढ़ा दिए थे कि लोगों को लेना भी बहुत मुश्किल हो रहा था। लेकिन मेन बात यह है मेरे मित्रों के अर्थव्यवस्था आपको मालूम होगा।

अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए आप उसे पकड़कर रखने के लिए। पाकिस्तान सरकार को छोटे या बड़े बिजनेस चलाने के लिए परवानगी देनी होगी। 

अगर देश में छोटे-बड़े बिजनेस चले गए तो सब को और अर्थव्यवस्था को राहत मिलेगी। ऐसा करने से हम फिर से कुछ ना कुछ करके लोगों को बचा सकेंगे।

Pakistan vegetables market price


अब सबको पता है सब्जी कितनी जरूरी होती है जिंदगी में
आज के भाव आपको मालूम है। सभी सब्जियां 100 किलोग्राम के ऊपर है। अगर आप सब्जी मंडी में कुछ भी लेने जाएंगे तो 150 किलो। हर 200 किलो 300 किलो आपको सब्जियां मिलेगी।


लेकिन आप सोच रहे होगे ऐसा क्यों हो रहा है। कहीं पर इनके भाव गिर रहे तो कहीं पर चढ रहे हैं। इसका मेन कारण जानेंगे आप लोग तो चौक जाओगे हैरान हो जाएंगे। 

लॉकडाउन में सभी चीजें बहुत महंगे हो गए हैं इसलिए खेती करने वाले लोग इनके भाव बड़ा दिए गए हैं और जैसे आपको पता ही व्यापारी लोगों ने भी भाव बड़ा दिए गए हैं

इस कारण से सब्जी का भाव बढ़ गया है और बाकी चीजों का भाव भी बढ़ गया है। जैसे कि तेल का भाव और चीनी कभी भाव बहुत बढ़ गया है।

ऐसा नहीं है कि यह प्राइस ऐसे रहेगी जैसे लॉकडाउन खोलने लगेगा वैसे ही उनके सभी चीजों के भाव कम होते जाएंगे। टेंशन लेने की कोई जरूरत नहीं है यह भाव धीरे-धीरे बहुत कम आने वाले हैं ऐसे और आपको रोचक भरी आर्टिकल पढ़ने है तो यहां पर आकर आप बहुत अच्छे पढ़ सकते हैं।


Pakistan water problem.... important news


जून का महीना लगते हि बारिश धीरे-धीरे बढ़ने लगी है और इतनी बढ़ गई कि पाकिस्तान देश में लोगों को घरों में पानी घुस गया है। ऐसे में आपको बहुत सारी चीजों का ध्यान रखना होगा वरना आप को बहुत बड़ा नुकसान झेलना पड़ सकता है। 


अगर आपके घर में पानी है तो आप सबसे पहले बिना सोचे समझे छत पर जाए और अपने परिवार को पहले सुरक्षित करो बाद में सरकार के हेल्पलाइन और फोन करके उन को सूचित कर दो अपनी प्रॉब्लम


खाने पीने का ध्यान जरूर रखें और बच्चों को खिलाते रहे अपने जरूरत की चीजें छत पर लेते जाना और जो सूखे कपड़े हैं उसे वाटर प्रूफ बैग में पैक कर दो क्योंकि अगर और पानी पड़ेगा तो आपके लिए कपड़े बहुत लगेंगे।

समय-समय पर हेल्प की जरूरत लेते रहे एक दूसरे से कनेक्ट रहे और अपना दिन भर का समय गुजारते रहे।
ऐसे ही पानी खत्म होगा फिर से आप अपने घरों में जा सकते हैं और अपनी जिंदगी जग सकते हैं।





No comments:

Theme images by lobaaaato. Powered by Blogger.